सीतारमण ने राफेल पर संसद में बोला झूठ : कांग्रेस

0
231

भारत चौहान नयी दिल्ली, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रक्षा मंी निर्मला सीतारमण ने राफेल सौदे पर लोकसभा में हुई चर्चा के बाद इस विमान से जुड़े बुनियादी सवालों का जवाब नहीं दिया और संसद में इस मामले में झूठ बोल कर देश को गुमराह किया है।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अक्सर एक झूठ को छिपाने के लिए सौ झूठ बोलने पड़ते हैं लेकिन जब ‘राजा’ झूठ बोल रहा हो तो उसे छिपाने के लिए हजार झूठ बोलने पड़ेंगे। राफेल मामले में प्रधानमंी नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं और उसे छिपाने के लिए अब उनके मांिमंडल के सदस्य जुट गये हैं।
उन्होंने कहा कि श्रीमती सीतारमण ने पहला झूठ यह बोला है कि एचएएल तथा दसोल्ट कंपनी के बीच समझौता नहीं हुआ है जबकि दोनों कंपनियों के बीच 13 मार्च 2014 को हस्ताक्षर हुए थे। उन्होंने कहा कि यह संभव ही नहीं है कि देश की रक्षा मंी को इस समझौते की जानकारी नहीं हो लेकिन ‘राजा’ के झूठ को छिपाने के लिए रक्षा मंी को संसद में इतना बड़ा झूठ बोलना पड़ रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंी के इस झूठ को छिपाने के लिए नियमों में भी बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह का झूठ ऑफसेट पार्टनर के बारे में बोला गया है। फ्रांस की रक्षा मंी से 2017 को श्रीमती सीतारमण ने विचार विमर्श किया था। उन्होंने फ्रांस के रक्षा मंी के साथ श्रीमती सीतारमण के कार्यक्रम संबंधी चार्ट भी पाकारों को दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here