PM मोदी की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक कोयम्बटूर से गिरफ्तार

0
163

भारत चौहान कोयंबटूर बम विस्फोट के आरोपी मोहम्मद रफीक को पुलिस ने एक बार फिर से हिरासत में लिया है। मोहम्मद रफीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की साजिश रच रहा था। दरअसल एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है जिसमें रफीक मोदी की हत्या करने की बात कर रहा है। 8 मिनट के इस ऑडियो क्लिप में रफीक एक ट्रक कॉन्ट्रैक्टर के साथ बातचीत कर रहा जिसमें वह मोदी को कैसे मारने है कि साजिश रच रहा था। सोशल मीडिया में ऑडियो वायरल होने के बाद कोयंबटूर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने आज उसे कोर्ट में पेश किया जहां उसे 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। रफीक ने माना कि ऑडियो क्लिप में आवाज उसकी है।

ऑडियो में रफीक ने ये कहा:-
रफीक ट्रक कॉन्ट्रैक्टर प्रकाश से कहा रहा है कि हमने फैसला लिया है कि हम पीएम मोदी की हत्या कर देंगे।
हम वही हैं जिन्होंने भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की 1998 में कोयंबटूर यात्रा के दौरान बम प्लांट किए थे। बातचीत में रफीक ने कहा कि उसने तमिलनाडु की सभी जेलों को देखा है।

8 साल बाद हुआ था जेल से रिहा
साल 1998 में रफीक को:- आपराधिक षडयंत्र रचने समेत कई आरोपों में दोषी पाया गया था जिसेक बाद वह जेल में था। 2007 में सजा खत्म होने पर वह जेल से बाहर आया था। जेल से बाहर आने पर भी वह पुलिस के रडार पर था।

कोयंबटूर विस्फोट में गई थी 58 लोगों की जान:-
14 फरवरी 1998 को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की यात्रा के दौरान कोयंबटूर में हुए बम धमाकों में 58 लोगों की मौत हुई थी। इस हमले में 70 अभियुक्तों पर साजिश और हत्या जैसे गंभीर आरोप लगे थे। कोर्ट ने 43 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई। 26 को दोहरी उम्रकैद, 15 को एक उम्रकैद और एक को तिहरी उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

Please follow and like us:
Follow by Email
Facebook
Facebook
Google+
Google+
https://www.dillipatrika.com/mohammed-rafiq-arrested-for-conspiring-to-murder-pm-modi-arrested-from-coimbatore/
YouTube
YouTube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here