दिल्ली में झुग्गियों के नागरिकों के पास बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधायें नहीं फिर भी दिल्ली सरकार बेफिक्र : मनोज तिवारी

0
190

भारत चौहान नई दिल्ली, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि चुनाव परिणाम से एक बात पूर्ण रूप से स्पष्ट हो गई है कि जिस प्रकार चुनावी सर्वे ने भाजपा की स्थिति बताई थी उसके उलट राजस्थान और मध्यप्रदेश, दोनों जगहों पर भाजपा ने कड़ी टक्कर दी है।

तिवारी ने कहा कि चुनावों के परिणामों को देखकर उत्साहित हो रही आम आदमी पार्टी को याद रखना चाहिए कि केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने 2015 में 67 विधायक देकर सत्ता की कुर्सी पर बैठाया था, लेकिन 2017 में उनकी पार्टी निगम चुनावों में 67 पार्षद भी नहीं ला पाई, जबकि बीजेपी इन राज्यों में 15-15 साल काम करने के बाद भी इस तरह का मुकाबला कर रही है जिसे लेकर विपक्षी दलों में हगांमा मचा हुआ है। लोकसभा चुनावों में जीत को लेकर मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने वाली आम आदमी पार्टी को इन चुनाव परिणामों से सबक लेना चाहिए क्योंकि आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गई है और जनता ने इन्हें सिरे से खारिज कर दिया है। सत्ता के लोभ में केजरीवाल दिल्ली के विकास को छोड़कर अन्य राज्यों में अपनी पार्टी के विस्तार का लक्ष्य लेकर कार्य कर रहे है। केजरीवाल ने राजनैतिक स्वार्थ सिद्धि हेतु इन राज्यों में चुनाव लड़कर दिल्ली की जनता के धन का दुरूपयोग किया है।

श्री तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से जो भी वायदे किये थे उन्हें पूरा करने में वो असफल हुये वह कभी भी जमीनी स्तर पर जनता के बीच उनकी समस्याएं नहीं सुनते, तिमारपुर में अपने झुग्गी प्रवास के दौरान मैंने दिल्ली के इन मासूम नागरिकों का दर्द सुना कैसे वो बिजली-पानी जैसी मूलभूत व्यवस्थाओं के लिए सरकार से गुहार लगा रही है लेकिन दिल्ली सरकार इन लोगों की नहीं सुनती है। श्री तिवारी ने अपने 24वें झुग्गी प्रवास में तिमारपुर की इंदिरा बस्ती झुग्गी में विक्की के घर पे एक दिन के लिए रूके थे और उन्होंने विक्की को एक महीने का किराया और बिजली का बिल का भुगतान किया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तैयारियों के लिए दिल्ली भाजपा अपने संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार बूथ स्तर तक कार्य कर रही हैं। देश की जनता का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास है और भाजपा कार्यकर्ता हर बूथ स्तर पर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच बतायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here