दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सैंट्रल पोस्टल लेडिज आर्गेनाइजेशन को 2000 लोगों का लंगर प्रदान किया

0
121

भारत चौहान नई दिल्ली, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नोएडा एक्सप्रैसवे पर पैदल जा रहे अप्रवासी मजदूरों को ताजा पौष्टिक खाना प्रदान करने के लिए सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन को प्रतिदिन दो हजार लोगों का लंगर खाना प्रदान कर रही है । भारत सरकार के संचार मंत्रालय के अन्तर्गत कार्यरत डाक विभाग की महिला अधिकारी और कर्मचारी तथा डाक विभाग में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों की पत्नियों के राष्ट्रव्यापी संगठन के साथ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने संयुक्त प्रयास के अन्तर्गत अपने घर वापिस जा रहे मजदूरों को मोदीनगर, मुरादानगर, हिंडन तथा गाजियाबाद क्षेत्रों में पिछले दस दिनों से लगातार खाना प्रदान किया जा रहा है।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि इस सम्बन्ध में उन्हें औपचारिक अनुरोध श्रीमति स्मृतिशरण उपमहानिदेशक डाक व सचिव सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन की तरफ से 13 मई को प्राप्त हुआ था उनके अनुरोध पर गुरुद्वारा बंगला साहिब से प्रतिदिन 2000 लोगांे का लंगर तथा लंगर को ले जाने के लिए बड़े साइज के बर्तन भी प्रदान किये जा रहे हैं तांकि रास्ते में राशन की बर्बादी ना हो तथा लंगर बांटने में सुविधा मिल सके।
उन्होंने कहा कि सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस तथा प्रशासन के सहयोग से अप्रवासी मजदूरों में यह खाना पिछले दस दिनों से लगातार बांटा जा रहा है। मजदूरों की उपलब्धता के बारे में उत्तर प्रदेश पुलिस सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन
संगठन को जानकारी प्रदान करती है तथा उत्तर प्रदेश पुलिस की जानकारी और सहयोग से यह संगठन सम्बन्धित क्षेत्रों में जा कर मजदूर वर्ग में खाना बांटता है।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन के अन्तर्गत प्रदान किये जा रहे लंगर में पिछले दो दिनों में लंगर लाभार्थियों की संख्या बढ़कर चार हजार हो गई है। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा समिति इस पुण्य कार्य के संचालन व कार्यन्वन में सैंट्रल पोस्टल लेडीज आर्गेनाइजेशन को पूरा सहयोग देगी तथा जरूरत पड़ने पर सेवादार सहित अन्य सुविधाएं भी प्रदान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here