मास्टरकार्ड और धोनी ने मिलाया हाथ

0
209

ज्ञान प्रकाश नयी दिल्ली, भारत को कम नकदी वाला देश बनाने के मास्टरकार्ड के निरंतर प्रयासों के साथ अब प्रसिद्ध क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी जुड़ गए हैं।
इस भागीदारी के तहत धोनी मास्टरकार्ड के साथ मिलकर कैश-टू-डिजिटल अभियान के जरिये डिजिटल भुगतान के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। इस अभियान का उद्देश्य सुविधा, व्यापक स्वीकृति और डेबिट कार्ड के बचाव और सुरक्षा के बारे में उपभोक्ताओं और व्यापारियों को शिक्षित करना है।
मास्टरकार्ड के साथ अपनी भागीदारी पर धोनी ने कहा,एक छोटे से शहर रांची का निवासी होने पर मुझे गर्व है और मैंने पूरी दुनिया घूमी है इसलिए मैं बेहतर एवं सुरक्षित भुगतान के महत्व को समझता हूं, जो आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था में जीने, काम करने और खेलने के लिए आत्मविास पैदा करती है। मैं भारत सरकार के एक डिजिटली सशक्त, जुड़े हुए और समझदार समाज निर्माण के लक्ष्य को समर्थन देने के लिए मास्टरकार्ड के साथ जुड़कर काफी उत्साहित हूं।
इस घोषणा पर मास्टरकार्ड के डिवीजन प्रेसिडेंट, साउथ एशिया, पोरुश सिंह ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी के रूप में मास्टरकार्ड ने इरफान खान के अलावा एक नया भागीदार पाया है। यह गठबंधन डिजिटल भुगतान को अंतिम छोर तक पहुंचाने के मास्टडरकार्ड की प्रतिबद्धता को उजागर करता है और धोनी एक प्रगतिशील और अभिनव भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। धोनी का प्रभाव उन लोगों के बीच व्यवहारिक बदलाव लाने में प्रमुख भूमिका निभाएगा, जो अभी भी नकदी को प्राथमिकता देते हैं या डिजिटल लेनदेन के बारे में कुछ गलत धारणाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here