राष्ट्रध्वज हमारी आनबान शान-भारतध्वज महोत्सव अभियान राष्ट्र निर्माण के साथ साथ तिरंगे को समर्पित -डॉ वीपी सिंह

0
523

भारत चौहान नई दिल्ली -दिल्ली के मेट्रोपॉलिटन होटल में इंटरनेशनल हुमन राइट्स क्राइम कंट्रोल काउंसिल और नेशनल एंटी करप्शन कमिशन के द्वारा मनाया गया भारत ध्वज महोत्सव कार्यक्रम. यह कार्यक्रम पूरी तरह से राष्ट्र को समर्पित रहा.आपको बता दे की इंटरनेशनल हुमन राइट्स क्राइम कंट्रोल काउंसिल के द्वारा मनाया जाने वाला यह आठवां कार्यक्रम था. इससे पहले इंटरनेशनल हुमन राइट्स क्राइम कंट्रोल काउंसिल ने “आत्मनिर्भर भारत संपन्न भारत आत्मनिर्भर भारत अभियान” के तहत कई कार्यक्रम दिल्ली सहित देश के अलग-अलग शहरों में आयोजित किये है.इन सभी कार्यक्रमों का मकसद था भाईचारे के साथ साथ लोगों के बीच आपसी सौहार्द को बढ़ाना.

इस कार्यक्रम के संयोजक व इंटरनेशनल हुमन राइट्स क्राइम कंट्रोल काउंसिल के चीफ डॉक्टर वी पी सिंह ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई एक ऐसी शक्ति हमारे देश में है जो हम सभी को एक सूत्र में बांधने का काम करती है तो वह है हमारा तिरंगा. इस तिरंगे की ताकत है कि आज हम सभी अलग-अलग धर्म के व अलग-अलग संप्रदाय के लोग एक साथ रह रहे हैं.और यही बात पूरे विश्व में हमारे देश की अलग पहचान बनाती है. तिरंगा न सिर्फ भारत की आन बान शान है बल्कि यह एक ऐसी शक्ति है जो हर किसी को प्रेरणा देती है. हमें भी इसका सम्मान करना चाहिए.

इस मौके पर इस कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन एहसान कुरैशी भी पहुंचे वहां उन्होंने लोगों को कॉमेडी करके हंसाया भी और सम्मानित भी किया इस मौके पर एहसान कुरैशी ने कहा कि इस तरह के आयोजन लोगों को आज एक सूत्र में बांधने का काम करते हैं ऐसे कार्यक्रमों से देश में भाईचारा तो बढ़ता ही है साथ ही साथ ही इन आयोजनों से लोगों में देशभक्ति की भावना भी बढ़ती है कार्यक्रम में करोल बाग जिले के क्षेत्रीय विधायक विशेष रवि भी पहुंचे उन्होंने भी लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि यह कार्यक्रम आगे भी इसी तरह जारी रहे .ऐसी शुभकामनाएं में संस्था को देता हूं इस मौके पर संस्था की ओर से भारत चौहान, रिचा परिहार, डॉ आकांक्षा विद्यार्थी, प्रियंका शर्मा, प्रियंका कौर, सौरभ सचान, घनश्याम यादव शामिल हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here