MODI@20 DREAMS MEET DELIVERY का विमोचन

0
77

भारत चौहान नई दिल्ली,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक जीवन एक लक्ष्य को सार्थक किया है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जीवन एवं उनकी कार्यशैली पर आधारित किताब ‘MODI@20 DREAMS MEET DELIVERY’ पर चर्चा करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रुप में पूरे किए अपने 20 सालों के शासन की व्याख्या करती यह पुस्तक पूरी तरह उनके मिशन और कर्तव्यों को बताती है।

एनडीएमसी में हुए पुस्तक पर चर्चा में श्री जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती चली गई जो उनके व्यक्तित्व को बताती है। ईमानदारी के साथ जीवन जीते हुए आगे बढ़ना अगर किसी से सीखना हो तो वह श्री नरेन्द्र मोदी से कोई सीखे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में समझाना, अनुच्छेद 370 को कश्मीर से हटाना, जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरे देश में लागू करना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सपनों को साकार करते हुए उसे आकार देने का काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली को बयान करती इस पुस्तक के पांच स्तंभ है। इसमें पहला है- लोगों के बारे में सोचना यानि जनता के प्रति समर्पित रहना। दूसरा है सबका साथ सबका विकास की विचारधारा। आज देश के कम से कम 45 करोड़ जनता जनधन योजना के लाभ से लाभांवित हो रही है। वसुधैव कटूंबकम को भी ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने राजनीतिक जीवन को जीने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा सशक्तिकरण की बात की है। चाहे वह महिला, युवा, वंचित, पीड़ित, गांव, गरीब, शोषित, दलित इत्यादी की भलाई के बारे में सोचा। इसी का परिणाम है कि उज्जवला योजना, किसान योजना, अन्न योजना, आयुष्मान योजना, बुजुर्गों को पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, आंगनबाड़ी के लिए योजना इत्यादी ने देश के करोड़ों लोगों को प्रत्यक्ष रुप से लाभ पहुंचाने का काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here