राम मंदिर उद्धघाटन समय अपने अनपढ़ भाई-बहनों को पढ़ाना आरंभ कीजिए – ठाकुर दलीप सिंह जी।

0
72

ठाकुर दलीप सिंह जी-
नामधारी मुखी ठाकुर दलीप सिंह जी ने सभी भारतवासियों को अपने संदेश में कहा कि राम मंदिर उद्धघाटन के शुभ अवसर पर सभी भारतीयों से विनम्र विनती है कि आधे घंटे का समय प्रतिदिन निकाल कर अपने अनपढ़ भाई, बहनों, बच्चों को पढ़ाना आरंभ कीजिए। यदि सभी साक्षर व्यक्ति इस महान पुन्य कार्य के लिए कुछ समय दें, तो पूरा भारत दो वर्षों के भीतर ही साक्षरता प्राप्त कर सकता है और 5 वर्ष में अनपढ़ता समाप्त हो कर भारत की गरीबी अपने आप ही दूर हो जाएगी।
नामधारी मुखी ठाकुर जी ने इस शुभ कार्य के लिए फिल्मी सितारों, मंत्रियों, राजनेताओं, बड़े अधिकारियों, आई.ए.एस, आई.पी.एस, प्रसिद्ध व प्रमुख हस्तियों से विशेष रूप से विनती करते हुए कहा कि वह नेतृत्व करके समाज भलाई का कार्य स्वयं आरंभ करें। जब वह स्वयं यह सेवा करेंगे, तो अन्य लोग उन जैसे महानायकों का अनुसरण करने के लिए अपने आप ही प्रेरित होंगे तथा विद्या दान की सेवा करेंगे।
अंत में पुनः विनती करते हुए नामधारी मुखी ने कहा कि कृपया हमारी विनती स्वीकार कीजिए और ‘राम मंदिर उद्धघाटन’ समय अपने अनपढ़ भाई, बहनों, बच्चों को साक्षर बना कर, प्रभु श्री रामचंद्र जी के भारत को उन्नत करके ‘विश्व गुरु’ बनाईए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here