पंजाब में जाली ट्रैवल एजेंटों पर शिंकजा कसने की तैयारी

0
686

अर्शदीप कौर चंडीगढ़, 18 मई । पंजाब सरकार ने जालसा ट्रैवल एजेंटों पर शिंकजा कंसते हुए सभी जिला उपायुक्तों ,पुलिस प्रमुखों , पुलिस आयुक्तों को अवैध ट्रैवल एजेंटों की पहचान करके उनके खिलाफ़ कड़ी कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं।
मुख्यमंी कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों पर अमल करते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह एन.एस. कलसी ने राज्य के सिविल और पुलिस के उच्चाधिकारियों को ट्रैवल एजेंटों की पहचान कर फर्जी ट्रैवल एजेंटों पर नकेल कंसने के निर्देश दिए हैं।अवैध ट्रैवल एजेंटों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कई कदम उठाए गए जिनमें रजिस्र्टड या लाईसेंस हासिल करने वाले ट्रैवल एजेंटों की सूची सार्वजनिक करने के साथ-साथ निरंतर अपडेट करने और पड़ताल किये जाने को यकीनी बनाना शामिल है।
धोखेबाज ट्रैवल एजेंटों के विरुद्ध सरकार ने नये दिशा -निर्देश और हिदायतें जारी की हैं जिससे पंजाब में ट्रैवल एजेंटों की रजिस्ट्रेशन और कामकाज के लिए अलग -अलग कानूनों के पालन को यकीनी बनाया जा सके क्योंकि जाली एजेंटों ने पंजाब के भोले भाले लोगों को सब्जबाग दिखाकर ठगा है । इनके चंगुल में फंस कर कितनें ही नौजवान विदेश की जेलों में पड़े हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here