युवा पीढ़ी को गुरु घर से जोड़ने के लिए सरवजीत सिंह विरक द्वारा मुहिम की शुरुआत

0
76

देवेंद्र सिंह नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी सदस्य सरवजीत सिंह विरक द्वारा रोहिणी क्षेत्र मंे युवा पीढ़ी को गुरु घर से जोड़ने की मुहिम की शुरुआत करते हुए युवाओं और बच्चों को पगढ़ियां भेंट की।
सः विरक जो कि दिल्ली कमेटी में बतौर कोआपशन के जरिये सदस्य चुने गये थे उनके द्वारा समय समय पर अपने क्षेत्र में अनेक धार्मिक और सामाजिक कार्य करवाये जाते रहे हैं। लाक डाउन के दौरान भी जरुरतमंदों को लंगर पहुंचाने और सूखा राशन देने की सेवा भी उनके द्वारा की गई। अब उनके द्वारा एक नई शुरुआत करते हुए युवा पीढ़ी को गुरु घर से जोड़ने के लिए सुखमनी साहिब के पाठ और कीर्तन का आयोजन 15 सैक्टर में करवाया गया साथ ही युवाओं और बच्चों को पगढ़ियां भेंट की गई। उन्हांेने कहा कि अगर किसी को पगड़ी बांधनी नहीं आती तो उसे बांधने की टेªनिंग का प्रबन्ध भी किया जायेगा। कार्यक्रम के पश्चात लंगर का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सोशल डिस्टैस्टिंग का खास ध्यान रखा गया और आने वाले सभी लोगों को सैनेटाईज करने के पश्चात ही कार्यक्रम में शामिल किया गया।
सः विरक ने बताया कि उनकी सोच है कि युवा पीढ़ी को अगर हम गुरु घर से जोड़ने मंे कामयाब हो जाते हैं तो उसका पूरा परिवार स्वयं ही गुरु घर से जुड़ जायेगा। उन्होंने बताया कि जो युवा किन्हीं कारणों से सिखी से दूर हो गये हैं उन्हें वापिस सिखी में लाने के प्रयास भी किये जायेंगे। युवाओं को पगढ़ियां भेंट करने की मुहिम आगे भी जारी रहेगी और उनकी कोशिश होगी कि हर जरुरतमंद परिवार जो उनके क्षेत्र में है उस तक पगड़ी पहुंचाई जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here