झांसी में झमाझम बारिश ,उमस भरी गर्मी से मिली राहत

    0
    202

    भारत चौहान झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में उमस भरी चिपचिपी गर्मी से हलकान लोगों को मंगलवार शाम उस समय बड़ी राहत मिली जब आसमान में उमड़ घुमड़ कर आये बादल झमाझम बरसे।
    पिछले दिनों हल्की बारिश और उसके बाद चिलचिलाती उमस भरी गर्मी से बेहद परेशान लोगों को बारिश ने बड़ी राहत दी। तेज हवाओं के साथ हुए बरसात से तापमान में गिरावट आयी और बच्चों ने बारिश में भीगकर बरसात से मिली खुशी का खुलकर इजहार किया।
    बरसात से जहां एक ओर बड़ा सुकून दिया वहीं दूसरी ओर गलियों और रास्तों पर जलभराव के कारण परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। अभी मानसून इस क्षेा में सक्रिय नहीं हुआ है और कुछ घंटों की बारिश ने ही शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर ताल ठोक रहे नगर निगम के दावों की पोल खुलकर सामने आ गयी।
    कुछ ही समय की बरसात में शहर के घने बसे इलाकों के साथ साथ खुले इलाकों में भी जल निकास व्यवस्था का उचित रखरखाव नहीं होने से सड़के गंदे पानी से लबालब हो गयीं । कई इलाकों में तो नाले और नालियों का गंदा पानी लोगों के घरों और दुकानों में भी घुसा। इस कारण लोग जबरदस्त बरसात के बीच भी सड़क किनारे नालियों को खोलते और कूड़ा हटाते नजर आये।
    अचानक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से तालपुरा इलाके में एक पेड़ घर पर गिर गया। जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बताया जा रहा है कि इससे पहले कोई हादसा होता घर में रहने वाले सभी लोग बाहर आ गये। वहीं नालों की सफाई न होने के कारण गलियों में पानी भी भर गया जिससे स्थानीय क्षेावासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here