नोएडा में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना कुछ देर पहले जन्मी मासूम को चिलचिलाती धूप में सड़क किनारे फेंका, मौत

0
167

भारत चौहान दिल्ली, नोएडा से बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां चंद घंटों की मासूम बच्ची को किसी पत्थर दिल ने सड़क किनारे फेंक दिया। चिलचिलाती धूप के कारण बच्ची ने दम तोड़ दिया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और चाइल्डलाइन के कर्मचारियों ने आनन-फानन में बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

नोएडा के थाना फेज-3 क्षेत्र में छिजारसी गांव के पास सोमवार की सुबह एक मासूम बच्ची कपड़े में लिपटी हुई सड़क किनारे पड़ी हुई थी। बच्ची के इर्द-गिर्द आवारा कुत्ते घूम रहे थे। लोगों ने देखा और पुलिस को जानकारी दी। डायल-112 से पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। बच्ची को उठाकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची बमुश्किल 4-6 घंटे पहले पैदा हुई होगी। उसे जन्म लेने के तुरंत बाद सड़क किनारे फेंक दिया गया था। धूप और गर्मी के कारण बच्ची की मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज किया है और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी मिलने पर चाइल्डलाइन के सदस्य भी अस्पताल पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि करीब दो महीने पहले लॉकडाउन के दौरान भी इसी तरह परथला गोल चक्कर के पास किसी ने एक मासूम बच्ची को फुटपाथ पर पेड़ के नीचे रख दिया था। पुलिस को जानकारी मिली थी और आनन-फानन में उस बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया था। उस बच्चे की जान बचा ली गई थी। अब एक बार फिर सोमवार को ठीक ऐसा ही मामला सामने आया है। यह घटना शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को जानकारी भेज रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here