एचएस फूलका की मेहनत रंग लाई : चीमा

0
266

भारत चौहान चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाये जाने का स्वागत किया है ।
प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज यहां पाकारों से कहा कि भले ही यह फैसला देरी से आया है लेकिन पीडित परिवारों को न्याय मिला है।उन्होंने पार्टी के नेता एवं वकील एच.एस फूलका के प्रयासों की प्रशंसा करते हुये कहा कि पीडित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए श्री फूलका ने दंगों के दोषियों को सजा दिलाने के लिये चौंतीस साल तक मेहनत की ।
श्री चीमा ने कहा कि कि न्याय का सफर बहुत लंबा था और सात आयोग गठित होने के बाद भी जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होने में इतने साल लग गये। यदि दंगों के आरोपियों को पहले सजा दी जातीं तो देश में ऐसी अन्य घटनाओं को रोका जा सकता था।
उन्होंने राज नेताओं से संबंधित मामलों का निपटारा जल्द किये जाने की मांग की । दंगों के लिए जिम्मेदार लोगों को राजनीतिक संरक्षण देने के लिए कांग्रेस और भाजपा की ¨नदा करते हुये उन्होने कहा कि इस मामले में नाम आने के बाद भी उनको सुरक्षा प्रदान की गई।इन दंगों के लिए जिम्मेदार अन्य कांग्रेसी और भाजपा नेताओं को सजा दी जानी चाहिये ।
इस मामले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के उच्चतम न्यायालय में अपील करने के बयान की ¨नदा करते हुये श्री चीमा ने कहा कि हैरानी की बात है कि सज्जन कुमार और अन्य कांग्रेसी नेताओं को पार्टी से बाहर करने की बजाए कांग्रेस उनका अभी भी बचाव कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here