फीफा कतर विश्व कप 2022 का भारत में चढ़ा बुखार, Adidas ने लॉन्च की फेडरेशन की जर्सी

0
76

भारत चौहान नई दिल्ली, दुनिया का मेगा-इवेंट फुटबॉल विश्व कप कतर 2022 के होने में कुछ महीने बचे हैं। भारतीय प्रशंसक को अपनी पसंदीदा फुटबॉल टीमों को समर्थन करने के लिए एडिडास ने फेडरेशन की जर्सी लॉन्च की है, जिससे वे फीफा विश्व कप का आनंद ले सकें। भारत में फुटबॉल का बुखार अभी से चढ़ने लगा है। भारतीय फुटबॉल प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं। भले ही भारत विश्व कप का हिस्सा नहीं है, लेकिन प्रशंसकों का समर्थन उतना ही अधिक होगा, जितना पहले देखा गया है।

हाल ही में फीफा विश्व कप 2022 के लिए आधिकारिक मैच बॉल का अनावरण करने वाले प्रतिष्ठित जर्मन स्पोर्ट्स ब्रांड ने आज ब्लू रिबैंड टूर्नामेंट में भाग लेने वाली राष्ट्रीय टीमों के लिए बनाई गई होम एंड अवे फेडरेशन किट का खुलासा किया, जो नवंबर में कतर में शुरू होने वाला है।

भारत के फीफा विश्व कप 2022 का हिस्सा नहीं होने के बावजूद, भारतीय प्रशंसक अभी भी अर्जेंटीना, जर्मनी, मैक्सिको, स्पेन, वेल्स और जापान सहित अपनी पसंदीदा टीमों का समर्थन कर सकते हैं, जो टीमों द्वारा पहनी जाने वाली जर्सी पहनकर चीयर करेंगे।

जर्सी कई रंगों और रचनात्मक डिजाइनों का एक बेजोड़ मिश्रण है, जो प्रमुख सांस्कृतिक स्पर्श बिंदुओं से प्रभावित प्रत्येक देश के महत्व को दर्शाता है। मेक्सिको के स्वदेशी मेसोअमेरिकन लोगों द्वारा बनाई गई मिक्सटेक कला से लेकर \’यतागारासु\’ तक, जापान के पौराणिक तीन पैरों वाले ओरिगेमी कौवा से लेकर अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के प्रतिष्ठित सन आफ मई तक जर्सी प्रत्येक राष्ट्र की भावना को प्रदर्शित करेगी।

एडिडास में वरिष्ठ डिजाइन निदेशक फुटबॉल जुर्गन रैंक ने कहा, “जब हम फीफा विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए राष्ट्रीय टीम की जर्सी डिजाइन करते हैं, तो हम हमेशा ध्यान में रखते हैं कि ये डिजाइन महान फुटबॉल इतिहास का हिस्सा बन जाएं। हमारे लिए यह जर्सी बनाने के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करें। साथ ही हमेशा अद्वितीय और अविस्मरणीय रूप से प्रतिष्ठित डिजाइन पेश करते हैं जो बोल्ड, आकर्षक होते हैं और दुनिया भर में प्रशंसकों के बीच उत्साह की भावना पैदा करते हैं।”

होम और अवे जर्सी दोनों का उद्देश्य खिलाड़ियों और प्रशंसकों को साझा पहचान के माध्यम से जोड़ना है, ताकि पूरे टूर्नामेंट में अपनापन और आत्मविश्वास की भावना पैदा हो सके। एडिडास फैब्रिक इनोवेशन में नवीनतम, जिसमें लाइटवेट, हीट-एप्लाइड विवरण शामिल हैं। अर्जेंटीना, जर्मनी, जापान, मैक्सिको और स्पेन के लिए किट का निर्माण सामग्री और बनावट का उपयोग करके खिलाड़ियों को एचईएटी आरडीवाई तकनीक के साथ सहज रखने में मदद करने के लिए किया जाता है।

वेल्श किट एरो रेडी तकनीक का उपयोग करती है, जो खिलाड़ियों के पसीना आने के बाद भी सूखा महसूस कराती है।

एथलीटों की तरह, प्रशंसक भी प्लास्टिक कचरे को समाप्त करने के लिए एडिडास के निरंतर अभियान का हिस्सा बन सकते हैं, क्योंकि जर्सी 100 प्रतिशत रिसाइकल पॉलिएस्टर का उपयोग करके बनाई जाती हैं। अर्जेंटीना, जर्मनी, जापान, मैक्सिको और स्पेन की जर्सी में 50 प्रतिशत पार्ले ओशन प्लास्टिक होता है, जो दूरदराज के द्वीपों, समुद्र तटों, तटीय समुदायों और तटरेखाओं से लिया जाता है। यह हमारे महासागरों को प्रदूषित करने से रोकता है- और वातावरण को सांस लेने योग्य रखता है।

अब भारत में प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों के साथ जुड़ सकते हैं। फीफा विश्व कप 2022 की टीमों की जर्सी पहनकर उन्हें समर्थन देकर खुश हो सकते हैं। फुटबॉल की दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन जल्द शुरू होने वाला है। भारत के सुदूर तटों से इस टूर्नामेंट को देखने वालों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here