प्रसिद्ध फूड उद्यमी श्री राजा अटल राष्ट्रीय पुरस्कार से किए गए सम्मानित

0
48

दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय में गुरुवार 20 जून को आयोजित किए गए अटल राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह में लोकप्रिय मोमोज और चाइनीज फूड चैन “मोकार्ट” के संस्थापक श्री राजा को अटल राष्ट्रीय पुरस्कार की समाज सेवी श्रेणी में सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में 37 प्रतिष्ठित लोगों को उनके विभिन्न क्षेत्रों में किए गए अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। जिसमें राजा भी शामिल रहे।

बता दें कि श्री राजा का समर्पण स्वादिष्ट भोजन से कहीं आगे तक फैला हुआ है, क्योंकि उन्होंने लोगों को वापस देने के लिए लगातार प्रतिबद्धता दिखाई है। कोविड-19 महामारी के दौरान श्री राजा ने भूख और कठिनाई का सामना कर रहे लोगों और मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराना शुरू किया था और अपनी यह पहल वह आज भी जारी रखे हुए हैं, जिससे जरूरतमंदों को उनके द्वारा मदद मिल रही है।

इस सम्मान को प्राप्त करते हुए श्री राजा ने कहा, “यह पुरस्कार प्राप्त करना एक सच्चा सम्मान है। जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराना हमारे समुदाय का समर्थन करने का एक महत्वपूर्ण तरीका रहा है। मैं सभी से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि वे समाज में जरूरतमंदों के लिए अपना योगदान दें।” श्री राजा के विचार अटल फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अपर्णा सिंह त्रिपाठी द्वारा आयोजित समारोह की भावना से भी मेल खाते हैं। अटल फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष अपर्णा सिंह त्रिपाठी भी जरूरतमंदों की मदद के लिए सदा तत्पर रहती हैं।

गौरतलब है कि अटल राष्ट्रीय पुरस्कार उन व्यक्तियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जो अपने समर्पण और सेवा के माध्यम से देश की प्रगति और विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। इस समारोह में सम्मानित अतिथियों और पुरस्कार विजेताओं का एक समूह एक साथ आया, जिसने भारत के लिए एक उज्जवल भविष्य के निर्माण की दिशा में साझा उद्देश्य और सामूहिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here