बवाना पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद आज दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला कहा बिना निरिक्षण लाईसेंस की छूट का नतीज़ा है की फैक्ट्री मालिक आसानी से कानून की अवहेलना कर रहे है ये घटना भी इसी छूट का नतीजा

0
887

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार फैक्ट्री पंजीकरण एवं लाईसेनसिंग और मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में बेहद लापरवाह है।
सत्ता में आने के तुरन्त बाद से ही केजरीवाल सरकार अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को खुश करने के लिये फैक्ट्री पंजीकरण एवं लाईसेनसिंग नियमों में ढिलाई के लिये अधिकारियों पर दबाव डालती रही पर मौखिक निर्देशों से अधिकारी नही दबे। तदुपरांत केजरीवाल सरकार के लेबर विभाग ने 2 दिसंबर 2016 को एक परिपत्र जारी कर फैक्ट्रियों से जुडे नियमों को संशोधित कर अधिकारियों के फैक्ट्री परिसर निरिक्षण पर रोक लगा दी।
मनोज तिवारी ने कहा है कि दिसंबर 2016 के बाद से दिल्ली में फैक्ट्री मालिक निरंकुश हैं कयोंकि अब उन्हे निरिक्षण का भय नही है। केजरीवाल सरकार की बिना निरिक्षण लाईसेंस की छूट का नतीज़ा है की फैक्ट्री मालिक आसानी से कानून की अवहेलना कर उत्पाद नियमों का ही मजदूरों की सुरक्षा के नियमों का अवहेलना कर बाल मजदूरी तक करवा रहे हैं और परिणाम है बवाना जैसी दुर्घटना।
मनोज तिवारी ने कहा है कि बवाना की दुर्घटना ऐसी लापरवाही का नतीज़ा है और मांग की है कि लाईसेंस देने या नवीकरण से पहले सुरक्षा निरीक्षण सुनिश्चित किये जायें।

भारत चौहान दिल्ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here