दिल्ली में कोरोना की दहशत बरक़रार स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय में कार्यरत कर्मचारी को कोरोना वायरस का संक्रमण

रोहिणी जेल का सहायक अधीक्षक कोविड-19 से संक्रमित -लेडी हार्डिग इमरजेंसी चार संदिग्ध कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

0
124

ज्ञान प्रकाश/भारत चौहान नई दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत एक डाटा एंट्री ऑपरेटर को कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है ताकि उन्हें पृथक-वास की सलाह दी जा सके। मंत्रालय जिस भवन में है उसकी तीसरी मंजिल को प्रोटोकॉल के अनुसार पूरी तरह संक्रमणमुक्त किया जाएगा जहां पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हषर्वर्धन का दफ्तर है। मंगलवार को कर्मचारी को कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार कर्मचारी बुधवार को दफ्तर आया। जिस समय वह दफ्तर में था तभी उसे डा. आरएमएल अस्पताल से फोन आया कि उसकी रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।
रोहिणी जेल का सहायक अधीक्षक कोविड-19 से संक्रमित:
रोहिणी जेल में सहायक अधीक्षक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। पांच दिन पहले इस जेल के 15 कैदी संक्रमित पाए गए थे। जेल प्रशासन के अनुसार बुधवार को बताया करीब 34 दिन पहले अधिकारी को उच्च मधुमेह और गले में सूजन थी जिसके बाद उन्हें घर पर रहने और आराम करने के लिए कहा गया। अधिकारी कोरोना वायरस की जांच के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल गए और मंगलवार को जांच रिपोर्ट में वह संक्रमित पाए गए। जेल सहायक अधीक्षक तिहाड़ आवासीय परिसर में रहते हैं और उनके परिवार के सदस्यों को पृथक कर दिया गया है। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि उनके आवास के नजदीक रहने वाले जेल कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए अपने घरों में रहने और खुद को पृथक रखने के निर्देश दिए जाएंगे। बीते 6 मई को रोहिणी जेल के 15 कैदी और एक प्रमुख वार्डन कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इससे कुछ दिनों पहले जेल का 28 वर्षीय कैदी इस बीमारी की चपेट में आया था।
लेडी हार्डिग हास्पिटल इमरजेंसी रेड जोन:
लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध लेडी हार्डिग हास्पिटल का इमरजेंसी विंग में 4 कोविड संदिग्धों की कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इमरजेंसी यूनिट को रेड जोन में परिवर्तित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here