बॉलीवुड अभिनेता राहुल देव द्वारा द वेलनेस क्लब जिम एंड स्पा का भव्य शुभारंभ

0
230

भारत चौहान नई दिल्ली, द वेलनेस क्लब जिम एंड स्पा, फ्रैंचाइज़ की भारतीय प्रीमियम जिम चेन ने द वेलनेस क्लब जिम एंड स्पा का भव्य उद्घाटन एमआरजी प्लाजा बहादुरगढ़, हरियाणा में बॉलीवुड अभिनेता राहुल देव द्वारा किया I राहुल देव बॉलीवुड में बेहतरीन अभिनेताओं में से एक है , वह उत्साही फिटनेस और प्राकृतिक फिटनेस के एक मजबूत समर्थक हैं। वह बॉलीवुड के उन पहले कुछ चेहरों में से एक हैं जिन्होंने सिक्स पैक एब्स पेश किए हैं और तब से खुद को बनाए रखा है।
लॉन्च के मौके पर अभिनेता राहुल देव ने फिटनेस टिप्स साझा किए और बताया कि फिट रहना और ऊर्जावान होना हर किसी के लिए कितना महत्वपूर्ण है l उन्होंने कहा कि फिटनेस का कोई शॉर्टकट नहीं है, यह सब कड़ी मेहनत करने और लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में है। किसी को लगातार फिटनेस प्राप्त करने की दिशा में काम करना पड़ता है और आज के समय में जहां महामारी ने हमें मुश्किल से उबार लिया है, हमें अपने स्वास्थ्य और फिटनेस पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

राहुल देव ने कहा कि कोविद-19 महामारी पूरे ग्रह के लिए एक जीवन भर की घटना है। लोगों को शारीरिक रूप से सक्रिय होने के बहुत कम अवसर मिलेंगे, सोशल डिस्टन्सिंग के वजय से l पैदल चलना या साइकिल चलाना या इत्मीनान से गतिविधि में भाग लेना (जैसे जॉगिंग, का सैर कराना और साथ में चलना , जिम जाना) जैसे व्यवहार सीमित हैं। नियमित रूप से व्यायाम करना सभी के लिए अच्छा है। कोविद-19 महामारी के दौरान सभी का शारीरिक रूप से शामिल होना और भी महत्वपूर्ण है। यहां तक कि अगर यह सिर्फ कुछ मिनटों के लिए है, तो अपने डेस्क से ब्रेक लें और टहलने या स्ट्रेच के लिए जाएं।

सभी को नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता है l व्यायाम नींद को बढ़ाता है, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और तनाव और चिंता को कम करता है l संतुलन, धीरज, शक्ति, चपलता, और हृदय स्वास्थ्य सभी को नियमित व्यायाम के साथ बेहतर बनाया जा सकता है। यह ऊर्जा और सामान्य कल्याण के साथ भी मदद कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here