दिल्ली में उद्योगिक घटना की जिम्मेवारी लेते हुए अरविंद केजरीवाल तुरंत इस्तीफा देंः मनजिंदर सिंह सिरसा मामले में लापरवाही के लिए मंत्री सतेन्द्र जैन पर केस दर्ज हो

0
85

भारत चौहान नई दिल्ली, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने मांग की है कि आज जो दुर्भाग्यपुर्ण उद्योगिक घटना हुई है उसके प्रति जिम्मेवारी लेते हुए अरविंद केजरीवाल को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें।
यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिरसा ने कहा कि पांच वर्षों के दौरान मुख्यमंत्री ने संजीदगी से काम नहीं किया व उद्योग मंत्री सतेंद्र जैन तो अपनी जिम्मेवारी में बुरी तरह से असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए मंत्री सतेंद्र जैन को जिम्मेवार मानते हुए उन पर लापरवाही बरतने का केस दर्ज होना चाहिए।
श्री सिरसा ने कहा कि यह दुर्भागयपूर्ण घटना इसलिए हुई क्योंकि कुछ अनाधिकृत इलाकों में उद्योग चल रहे हैं जिन्हें बवाना मंे शिफ्ट किया जाना था पर यह उद्योग शिफ्ट नहीं किये गये क्योंकि इन्हें किसी दूसरी जगह पर प्लाट आवंटित नहीं किये गये और जिन्हे किये भी गये हैं वहां बुनियादी ढांचा विकसित ना होने के कारण वह भी शिफ्ट नहीं किये जा सके।
दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले दिनों में अनाधिकृत कालोनियां रैगुलराइज़ की थी पर केजरीवाल ने उस पर भी शौर मचा कर रखा और स्वंय पांच वर्षों तक सही तरीके से काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल के काम किया होता तो दिल्ली की तस्वीर कुछ और होती। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार बुरी तरह असफल हो गई है जबकि उद्योग मंत्री सतेन्द्र जैन यह भी बताने में नाकाम हैं कि उद्योग क्या होता है?
उन्होंने कहा कि अनाधिकृत इलाकों में इंडस्ट्री रैगूलर करने में उद्योग विभाग बुरी तरह से असफल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला ही नहीं बल्कि यह अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है और मंत्री स्वंय भ्रष्ट हैं।
उन्होंने कहा कि आज की दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने पर उन्हें बहुत अफसोस है और वह दिल्ली सरकार से मांग करते हैं कि मृत्कों व हताहत हुए परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाये और घटना के लिए सतेन्द्र जैन को जिम्मेवार मानते हुए उन पर केस दर्ज किया जाये व तुरंत ग्रिफतार किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here