भारत ने पाकिस्तान को हराकर नेत्रहीन विकेट वि कप खिताब जीता

0
1329

ज्ञानप्रकाश
शारजाह, 20 जनवरी 2018। सुनील रमेश के शानदार 93 रन से भारत ने आज यहां रोमांचक फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर नेत्रहीन विकेट वि कप खिताब बरकरार रखा।
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बदर मुनीर के 57 रन, रियासत खान के 48 रन और कप्तान निसार अली के 47 रन के उपयोगी योगदान से 308 रन का स्कोर खडा किया। 
इसके बाद भारतीय टीम ने रमेश की बेहतरीन पारी के बूते यह लक्ष्य आठ गेंद रहते ही हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम ने दक्षिण अप्रीका के केप टाउन में इसी प्रतिद्वंद्वी को हराकर 2014 में खिताब जीता था।
पाकिस्तान ने हालांकि अंत में लगातार तीन विकेट झटककर दबाव बना लिया था और भारत को थोडी परेशानी हुई लेकिन एक वाइड गेंद के बाउंड्री पर पहुंचने से पलडा भारतीय टीम की ओर झुक गया।
भारत ने 13 जनवरी को ग्रुप चरण में भी पाकिस्तान को पस्त किया था। गत चैम्पियन ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को सात विकेट से मात दी थी।
भारतीय टीम के लिये बधाईयों का तांता शुरू हो गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी उपलब्धि के लिये भारतीय टीम को बधाई दी। 
मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘हमारी विकेट टीम को 2018 नेत्रहीन विकेट वि कप जीतने के लिये बधाई। उन्होंने देश को गौरवान्वित किया तथा अपने खेल और शानदार रवैये से प्रत्येक भारतीय को प्रेरित किया। सही मायने में चैम्पियन। ’’
अनुभवी आफ स्पिनर हरभजनंिसह ने भी टीम की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, ‘‘टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। नेत्रहीन विकेट वि कप खिताब जीतने के लिये बधाई। ’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here